MASBNEWS

शासकीय हाईस्कूल इकलौद की छात्रा मसिरा खान ने हाईस्कूल परीक्षा में 94.60% अंकों के साथ सिरोंज टॉप किया।

आज माध्यमिक शिक्षा मंडल के घोषित हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम में सिरोंज विकासखंड से इकलौद स्कूल की छात्रा मसिरा खान ने पूरे विकासखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया। तथा गणित में 100 में से 100 अंक लाकर इतिहास रच दिया। इस उपलब्धि पर स्कूल के शिक्षक छात्र एवं बच्चे के माता पिता में खुशी की लहर दौड़ गई। छात्रा के पिता रफत मियां ने बताया कि बेटी ने बोर्ड परीक्षा के उत्कृष्ट परिणाम के लिए स्कूल के अलावा भी घर पर 4-4 घंटे सुबह शाम अध्ययन करती थी और रोज जो टॉपिक स्कूल में पढ़ाए जाते उनपर विशेष फोकस करते हुए उनका रिवीजन बार बार करके पढ़ाई करती थी। गणित विषय में आशुतोष सर ने छोटे छोटे सवालों को भी बहुत बारीकी से समझाकर विशेष जोर दिया जिससे बेहतर अंक आ सके। छात्रा मसिरा से बात की तो उसने रिजल्ट देखकर हुई खुशी का इजहार करते हुए बताया कि

इकलौद हाईस्कूल के शिक्षकों की टीम इतनी अच्छी है कि एक एक विषय के टॉपिक को भी गहराई से समझाते थे और प्राचार्य सर का प्रबंधन भी इतना अच्छा था कि वन टू वन सभी छात्रों से छुट्टी से पूर्व फीडबैक लेना और पढ़ाई में आने वाली दिक्कतों पर चर्चा करते थे। इसी वजह से हमें भी आनंद और प्रसन्नचित वातावरण में पढ़ने में मजा आने लगता जिससे हम ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर पाए। साथ ही परीक्षा से पूर्व 3 वर्ष के प्रश्नपत्रों को हल करके तथा , पूर्व टॉपर्स की कॉपियों का अवलोकन किया और अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में हुई गलतियों में सुधार किया जिससे मेरे परिणाम के काफी सुधार हुआ। इसके लिए मेरे माता पिता, शिक्षकों और प्राचार्य जी को धन्यवाद दिया।

संवाददाता द्वारा करियर को लेकर पूछे जाने पर मसिरा ने बताया कि में बड़ी होकर डॉक्टर बनाना चाहती हूं। जिसके लिए मैने अभी से ही प्रिपरेशन भी शुरू कर दी हैं।

शिक्षक आशुतोष शर्मा ने बताया कि बिटिया ने माता पिता स्कूल और सिरोंज का नाम रोशन किया है। जिसके लिए वह बधाई की पात्र हैं। साथ ही हमारे विद्यालय की ही एक छात्रा सिमरन दांगी भी 92.40% के साथ श्रेष्ठ परिणाम देकर गौरवान्वित किया है। संस्था का परीक्षा परिणाम 95% रहा हैं। और सभी बच्चें प्रथम श्रेणी, और द्वितीय श्रेणी के साथ उत्तीर्ण हुए है। यह भी ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी स्कूल के लिए गौरव की बात हैं।

सह संपादक

Share this content:

Leave a Comment